Essay Writing, Letter Writing, Notice Writing, Report Writing, Speech, Interview Questions and answers, government exam, school speeches, 10 lines essay, 10 lines speech

Recent

Search Box

Saturday, July 15, 2023

अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस पर भाषण - Speech on World Day For International Justice In Hindi - International Justice Day 2023

Hello everyone we will write Speech on Speech on World Day For International Justice In Hindi 2023 - 17 July.

अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस पर भाषण

आदरणीय मुख्यअतिथि, प्रधानाध्यापक, शिक्षकगण और यहाँ उपस्थित सभी मित्रगणों को मेरा नमस्कार। मैं पंकज आप सभी का अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस समारोह में स्वागत करता हूँ। मैं इस महत्वपूर्ण अवसर पर कुछ शब्द कहना चाहता हूँ। यह दिवस हमें याद दिलाता है कि सभी लोगों को सम्मान और न्याय की आवश्यकता होती है। यह दिवस हमें समझनें के लिए प्रेरित करता है कि हम सभी को एक मजबूत और न्यायसंगत समाज का निर्माण करने की जरूरत है।
Picture: International Justice Day
अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस का मुख्य उद्देश्य हमें यह याद दिलाना है कि संघर्ष और अत्याचार के खिलाफ लड़ाई में हमारी भूमिका क्या है। यह दिवस हमें एक समान और न्यायप्रिय समाज की ओर अग्रसर होने के लिए प्रेरित करता है। न्याय की प्राप्ति एक महत्वपूर्ण मूल्य है जो समाज में शांति, सद्भाव और रणनीति स्थापित करता है।

यह दिवस हमें याद दिलाता है कि हमें अत्याचार और अन्याय के खिलाफ उठने की आवश्यकता है। हमें अपने आप को एक संवेदनशील नागरिक के रूप में देखना चाहिए जो समाज में न्याय की मांग करता है। हमें अपने व्यक्तिगत और सामाजिक जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए सक्रिय रहना चाहिए और दुर्भाग्यपूर्ण स्थितियों में साहस दिखाना चाहिए।

अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस का यह वर्ष विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। हमने देखा है कि दुनिया भर में विभिन्न क्षेत्रों में अन्याय और विरोध के घटनाओं में वृद्धि हुई है। हमें इस दिवस को मनाकर अपनी आवाज़ बुलंद करनी चाहिए और अपने स्थान पर खड़े होकर न्याय की जागरूकता का प्रचार करना चाहिए।

यह दिवस हमें उन सभी लोगों को समर्पित करने के लिए प्रेरित करता है जो अपने न्याय के लिए लड़ रहे हैं।

अंत में, मैं अंतर्राष्ट्रीय न्याय दिवस के महत्व को समझने और मान्यता देने की अपील करता हूँ। हमें यहाँ एकजुट होकर एक न्यायप्रिय समाज की ओर आग्रह करना चाहिए, जहाँ सभी लोगों को समान अवसर मिले और न्याय मिले।

धन्यवाद!
Facebook: Silent Course
YouTube: Silent Course

No comments:

Post a Comment