Essay Writing, Letter Writing, Notice Writing, Report Writing, Speech, Interview Questions and answers, government exam, school speeches, 10 lines essay, 10 lines speech

Recent

Search Box

Monday, February 20, 2023

मेले की सैर पर निबंध - A Visit To A Fair Essay In Hindi - Essay on A Visit To A Fair In Hindi.

Hello my students we will learn that how to write A Visit To A Fair Essay In Hindi - Essay on A Visit To A Fair In Hindi. (200 Words)

निबंध : मेले की सैर

पिछले सप्ताह मैं अपने दोस्तों के साथ मेला देखने गया था। जैसे ही मैं मेले के द्वार से गुजरा विभिन्न सवारी, रंगीन रोशनी और तेज संगीत ने मेरे उत्साह को बढ़ा दिया था। खाद्य पदार्थों और मिठाइयों की महक हवा में फैली हुई थी। मिठाइयों की महक ने मेले के माहौल को बहूत अच्छा बना दिया था।
A Visit To A Fair Essay In Hindi, Essay on A Visit To A Fair In Hindi
Fair (मेला)
मैं मेले में सबसे पहले चर्खी-झूला पर चढ़ा था। चर्खी-झूले से मैनें मेले के बड़े मैदान को देखा। मैं चर्खी-झूले के ऊपर से नीचे लोगों की भीड़ देख सकता था। सभी अपने-अपने अनोखे तरीके से मेले का आनंद ले रहे थे।

अगला, मैं रोलर कोस्टर की सवारी करनें चला गया, जो मेरी पसंदीदा सवारी में से एक है। रोलर कोस्टर बहुत तेज गति से चल रहा था। मैं रोलर कोस्टर का आनंद लेते हुए बहूत जोर से चिल्ला भी रहा था। जैसे-जैसे रात होती गई मैंने और अधिक सवारी और खेलों का आनंद लिया। मैंने वहाँ बहुत सारी तस्वीरें भी खींची थी।

मेले के मैदान से बाहर निकलने से पहले हम सभी दोस्तों नें केक, आइसक्रीम, छोले भठूरे और मिठाइयाँ खाई। मैंने मेले में बहूत सारे सामान भी ख़रीदे जो घर के लिए सबसे जरूरी थे।

कुल मिलाकर, मेले में मेरा जाना एक अद्भुत अनुभव रहा, जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता। मेले के मैदान के नजारे, आवाजें और महक सभी एक साथ मिलकर एक जादुई और अविस्मरणीय शाम का निर्माण कर रहे थे।
Facebook: Silent Course
YouTube: Silent Course

1 comment: