Essay Writing, Letter Writing, Notice Writing, Report Writing, Speech, Interview Questions and answers, government exam, school speeches, 10 lines essay, 10 lines speech

Recent

Search Box

Friday, February 17, 2023

एक सर्कस शो की यात्रा/सैर पर निबंध - A Visit to A Circus Essay In Hindi

Hello my students we will learn that how to write A Visit to A Circus Essay In Hindi. Essay on A Visit To A Circus Show In Hindi (300 Words)

निबंध: एक सर्कस शो की यात्रा/सैर

पिछले सप्ताह, मुझे एक सर्कस शो देखने का अवसर मिला और यह मेरे लिए एक अविश्वसनीय अनुभव था। यह सर्कस शहर के बाहरी इलाके में एक बड़े तंबू में स्थापित किया गया था। यह सर्कस शो का नाम ................. था।
A Visit to A Circus Essay In Hindi, Essay on A Visit to A Circus In Hindi
Circus 
जैसे ही मैं अपनें दोस्तों के साथ सर्कस के अंदर गया, विभिन्न रंगों की चमकदार रोशनी ने मेरा स्वागत किया। कलाकार पहले से ही मंच पर थे और अपने कृत्यों का पूर्वाभ्यास कर रहे थे। मैं कलाबाज़ों को उछलते-कूदते देख सकता था। कुछ कलाकार रस्सी पर चलने वाले अनिश्चित रूप से संतुलन बना रहे थे और जोकर अपनी हरकतों से दर्शकों को हँसा रहे थे।

प्रदर्शन/शो की शुरुआत रिंगमास्टर द्वारा भव्य प्रवेश के साथ हुई थी, जिन्होंने दर्शकों का स्वागत किया और पहला अभिनय पेश किया। यह कौशल और साहस का एक नुमाइश/तमाशा था। शो के मुख्य आकर्षण में से एक एरियल सिल्क्स एक्ट था, जहाँ एक कलाकार ने रेशम के रिबन से लटकते हुए शानदार ढंग से नृत्य किया। एक अन्य कार्य जिसने मुझे चकित कर दिया वह मोटरसाइकिल स्टंट शो था, जहाँ सवारों ने स्टील के पिंजरे के अंदर मौत को मात देने वाले करतब दिखाए।

सर्कस में हाथी, घोड़े और यहाँ तक कि एक बाघ सहित कई जानवरों का करतब भी शामिल था। सभी जानवरों को अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया गया था और कलाकारों ने वास्तव में मंत्रमुग्ध करने वाले कई करतब दिखाए।

यह शो एक ग्रैंड फिनाले के साथ समाप्त हुआ, जिसमें सभी कलाकार एक आखिरी शानदार एक्ट/प्रदर्शन के लिए एक साथ आए। मेरे साथ पूरा दर्शक अपने पैरों पर खड़ा था और तालियाँ बजाकर कलाकारों का उत्साह बढ़ा रहे थे।

कुल मिलाकर, वास्तव में यह सर्कस का शो मेरे लिए अविस्मरणीय अनुभव था, क्योंकि जंगली जानवरों के प्रदर्शन, कलाकारों के कौशल और समर्पण सभी के देखने लायक था, जो मुझे हमेशा याद रहेगा। मैं अन्य किसी को भी सर्कस देखने की सलाह अवश्य दूँगा।
Facebook: Silent Course
YouTube: Silent Course

No comments:

Post a Comment