Essay Writing, Letter Writing, Notice Writing, Report Writing, Speech, Interview Questions and answers, government exam, school speeches, 10 lines essay, 10 lines speech

Recent

Search Box

Wednesday, February 1, 2023

निबंध : स्कूल में मेरा पहला दिन - My First Day At School Essay In Hindi - PDF

Hello everyone we will write "My First Day At School Essay In Hindi Language."

निबंध : स्कूल में मेरा पहला दिन

मेरा नाम पंकज सोनी है और मैं आदर्श विद्यालय में पढ़ता हूँ। स्कूल का मेरा पहला दिन रोमांचक और नर्वस करने वाला दोनों था। मैं अपने नए सहपाठियों और शिक्षकों से मिलने के लिए उत्सुक था लेकिन साथ ही मैं उनमें शामिल होने और नए दोस्त बनाने के बारे में बहूत चिंतित भी था।
My First Day At School Essay In Hindi, My First Day At School Essay In Hindi Language, Essay on My First Day At School In HIndi
Picture: School
जैसे ही मैं अपनी कक्षा में गया, मेरी अध्यापिका ने मेरा स्वागत किया और उन्होंने अपना परिचय दिया। मैंने जल्दी से कमरे का मुआयना किया और देखा कि मेरे पड़ोस के कुछ जाने-पहचाने चेहरे वहाँ मौजूद थे। कुछ जानें पहचाने चेहरे देखकर मुझे थोड़ा अच्छा महसूस हुआ और मुझे पता था कि अब मेरा समय इस स्कूल में बहुत अच्छा बीतेगा। स्कूल के पहले दिन ही मुझे कक्षा में गणित, विज्ञान और अंग्रेजी सहित कई नए विषयों से परिचित कराया गया।

मेरे पहले दिन का एक मुख्य आकर्षण दोपहर का लंच/भोजन था। मैं स्कूल के कैफेटेरिया में भोजन करने के लिए बहूत उत्साहित था। लंच करते टाइम मैं देखता था कि अन्य छात्र क्या-क्या खा रहे थे। उसके बाद मैंने कक्षा के लड़के और लड़कियों के साथ बैठकर बातचीत किया। हमने अपने पसंदीदा विषयों, शौक और हमारे हितों के बारे में बात की। उस दिन मैंने कई नए दोस्त बनाये थे।

जैसे ही स्कूल का समय समाप्त हुआ, मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा था कि कितनी जल्दी समय बीत गया। लेकिन मुझे पता था कि मेरा पहला दिन इस स्कूल में एक महान यात्रा की शुरुआत मात्र थी।

कुल मिलाकर, स्कूल में मेरा पहला दिन एक यादगार अनुभव था, जिसे मैं कभी नहीं भूल पाऊँगा। मैं इस स्कूल में सीखने और आगे बढ़ने के लिए बहूत उत्साहित हूँ। मैं आने वाले दिनों और महीनों में कई नए दोस्त बनाने के लिए भी बहूत उत्साहित हूँ।
Facebook: Silent Course
YouTube: Silent Course

No comments:

Post a Comment