Essay Writing, Letter Writing, Notice Writing, Report Writing, Speech, Interview Questions and answers, government exam, school speeches, 10 lines essay, 10 lines speech

Recent

Search Box

Tuesday, August 16, 2022

मेरा परिचय पर निबंध - Essay on Myself In Hindi For Students

Hello everyone we will learn that how to write Essay on Myself In Hindi Language. My self essay is very importance for school students.
Essay on Myself In Hindi For Students, Essay on Myself In Hindi, Hindi Essay on Myself, Essay on my self In Hindi

मेरा परिचय

मेरा नाम विनय वर्मा है और मैं झारखण्ड राज्य के राँची शहर में रहता हूँ। मेरे स्कूल का नाम डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल है और मैं कक्षा 12वीं में पढ़ता हूँ। मैं एक बहुत ही ईमानदार, समय का पाबंद और दृढ़निश्चयी छात्र हूँ। मेरे पिता का नाम रमेश वर्मा है और वह एक व्यवसायी हैं। मेरी माँ का नाम रीता देवी है और वह एक बहुत ही अच्छी गृहिणी हैं। मैं अपने माता-पिता के लिए आँखों का तारा हूँ। मेरे माता-पिता हमेशा मेरे लिए प्रेरणा रहे हैं। मेरा एक बड़ा भाई और 2 छोटी बहनें हैं। हम सब एक ही स्कूल में पढ़ते हैं। मेरा भाई पढ़ाई में मेरी बहुत मदद करता है। मैं अपने क्लास का अव्वल छात्र और क्लास मॉनीटर भी हूँ। मुझे क्रिकेट खेलना, संगीत सुनना और कहानी की किताबें पढ़ना बहूत पसंद है। मेरी एक खूबी यह भी है कि जब भी मुझे मौका मिलता है मैं गरीबों की मदद जरूर करता हूँ। मुझे इतना विनम्र, ईमानदार और समय का पाबंद बनाने के लिए मैं अपने परिवार और अपने दोस्तों का हमेशा आभारी रहूँगा।
Facebook: Silent Course
YouTube: Silent Course



No comments:

Post a Comment