Essay Writing, Letter Writing, Notice Writing, Report Writing, Speech, Interview Questions and answers, government exam, school speeches, 10 lines essay, 10 lines speech

Recent

Search Box

Sunday, July 31, 2022

मलेरिया से बचाव हेतु अपने जिले के स्वास्थ्य अधिकारी को एक पत्र लिखें।

मलेरिया से बचाव हेतु अपने जिले के स्वास्थ्य अधिकारी को एक पत्र लिखें। Write a letter to the health officer of your district to prevent malaria.
Write a letter to the health officer of your district to prevent malaria, मलेरिया से बचाव हेतु अपने जिले के स्वास्थ्य अधिकारी को एक पत्र लिखें
सेवा में
स्वास्थ्य अधिकारी,
झारखण्ड नगर निगम, झारखण्ड
दिनांक: ..../..../....

विषय: मच्छरों का बढ़ता प्रकोप।

महाशय,
मैं पंकज सोनी, गाँव- गोमिया, झारखण्ड का निवासी हूँ। इस पत्र के माध्यम से मैं अपने गाँव गोमिया की गंदी नालियों से उत्पन्न मच्छर के भयंकर प्रकोप की ओर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूँ। इस घनी आबादी वाले क्षेत्र की नालियाँ गंदे पानी से हमेशा भरी रहती है, जिसके कारण मच्छरों की संख्या में दिन-प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। अत्यधिक मच्छर होनें से गाँव में मलेरिया होने की शिकायत आने लगी है।

अतः आपसे सादर अनुरोध है कि इस गाँव की नालियों की सफाई की जाए। सफाई के साथ मलेरिया निरोधक दवाइयों का छिड़काव भी कराई जाए, ताकि हम सभी मलेरिया की बिमारी से बच सकें। मुझे आशा है कि आप मेरी प्रार्थना को स्वीकार करेंगे और उचित प्रबंध द्वारा इस क्षेत्र/गाँव के निवासियों को मलेरिया के प्रकोप से बचा लेंगे।

धन्यवाद।

विश्वास भाजन
पंकज सोनी, गोमिया, झारखण्ड
Facebook: Silent Course
YouTube: Silent Course

No comments:

Post a Comment