Essay Writing, Letter Writing, Notice Writing, Report Writing, Speech, Interview Questions and answers, government exam, school speeches, 10 lines essay, 10 lines speech

Recent

Search Box

Wednesday, May 13, 2020

कोरोना वॉरियर्स पर निबन्ध - Essay On Corona Warriors In Hindi

Essay On Corona Warriors In Hindi (300 Words)
कोरोना वॉरियर्स पर निबन्ध

कोरोना योद्धा या कोरोना वॉरियर्स उन्हें कहा जाता है, जो मुश्किल वक़्त में निःस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करते हैं। आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस जैसी महामारी का सामना कर रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। कोरोना वायरस को कोविड – 19 के नाम से भी जाना जाता है। कोरोना का संक्रमण दुनियाभर में तेजी से फ़ैल रहा है। इस कोरोना वायरस से लाखों लोग अपनी जान तक गवाँ चुके हैं और अब भी प्रतिदिन हजारों लोगों की जानें जा रही हैं। लेकिन अभी तक कोरोना वायरस जैसी महामारी को रोकने के लिए कोई भी देश दवा बनाने में सफल नहीं हुआ है। स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि सावधानी और जागरूकता से ही इस कोरोना संक्रमण जैसी महामारी से बचा जा सकता है।

Essay On Corona Warriors In Hindi, Hindi Essay on Corona Warriors, Corona Warriors Essay, corona warriors essay In english
Corona Warriors Pics

आज पूरी दुनिया के असली हीरो कोरोना योद्धा है, जो लोगों को कोरोना संकर्मित होने से बचा रहे हैं। भारत समेत पुरे विश्व के डॉक्टर, पुलिस, सफाईकर्मी लोगों की जान बंचाने के लिए खुद को जोखिम में डाल रहे हैं ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके और कोरोना संक्रमित लोगों को जल्द से जल्द ठीक किया जा सके। कोरोना योद्धा इस महामारी को मिटाने के लिए दिन-रात जी-जान से अपने काम जुटे हुए हैं। कोरोना योद्धा अपनी ड्यूटी ख़त्म करने के बाद भी अपने घर जाने पर परिवार के सदस्य से अलग रहते हैं। कई कोरोना योद्धा ऐसे हैं जो काम ख़त्म होने के बाद भी अपने घर नहीं जा पाते और लोगो की दिन-रात सेवा कर रहें हैं, उपचार कर रहें है, और गरीबों तक खाना पहुंचा रहे हैं।

कोरोना योद्धा दिन रात अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए अपनी जान तक न्योछावर कर दी है। हमें उन सभी कोरोना योद्धाओं का सम्मान करना चाहिए जो इस संकट की घड़ी में अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा कर रहें है। देश का हर नागरिक उन्हें दिल से सलाम और उनका आभार प्रकट करता है।


YouTube Channel : www.youtube.com/silentcourse

Facebook Page   :  www.facebook.com/silentcourse

No comments:

Post a Comment