Essay Writing, Letter Writing, Notice Writing, Report Writing, Speech, Interview Questions and answers, government exam, school speeches, 10 lines essay, 10 lines speech

Recent

Search Box

Tuesday, April 7, 2020

Essay on My Favourite Teacher In Hindi - मेरा प्रिय शिक्षक पर निबंध

Essay on My Favourite Teacher In Hindi
मेरा प्रिय शिक्षक पर निबंध 


मैं आदर्श विद्यालय में पढ़ता हूँ। हमारे स्कूल में 30 शिक्षक हैं वे सभी अच्छे हैं लेकिन श्री रोहन शर्मा मेरे पसंदीदा शिक्षक है। वे मेरे कक्षा अध्यापक भी हैं। वह बहूत ही अनुशासित और समय के पाबंद के शिक्षक है। वे समय से पहले स्कूल में आ जाते हैं।

Essay on My Favourite Teacher, Essay on My Favourite Teacher In Hindi
श्री मयंक बहूत अधिक शिक्षित हैं और उन्होंने अपनी शिक्षा दिल्ली विश्व विद्यालय से प्राप्त की है। वह हमें गणित पढ़ाते हैं। वह अपने विषय के विद्वान हैं। मैं उनका बहूत ही अनुशासित और आदर्श छात्र हूँ और उनके सभी आदेशों का पालन करता हूँ।

गणित को एक कठिन विषय माना जाता है। बहूत से विद्यार्थी इस इस विषय का नाम सुनते ही घबरा जाते हैं लेकिन रोहन सर ने विद्यार्थियों के अंदर इस विषय के भय को पूरी तरह से समाप्त कर दिया है। विद्यार्थी अब गणित विषय में अब सर्वाधिक अंक प्राप्त करते हैं।

रोहित सर किसी भी स्कूल या नृत्य, खेल, स्कूल प्रतियोगिता के दौरान भी हमें बहूत अच्छी तरह मार्गदर्शन करते हैं और स्कूल में किसी भी कार्यक्रम या प्रतियोगिता के आयोजन पर पूरी तरह से ध्यान रखते हैं।

मेरे प्रिय अध्यापक स्वाभाव से मिलनसार हैं और वे जल्द ही बच्चों के बीच घुल मिल जाते हैं। उनके कार्य और गुण न केवल मुझे प्रभावित करते हैं बल्कि कई अन्य लोग भी प्रभावित हो जाते हैं। अध्यापक के गुणों का छात्रों पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ता है। हमें उनपर गर्व है।

You can visit our YouTube channel : www.youtube.com/SilentCourse
You can visit our Facebook Page : www.facebook.com/SilentCourse

No comments:

Post a Comment